Tuesday 16 May 2017

स्वास्थ्य के लिये मोबाईल खतरनाक

रेडिएशन प्रभाव से के उपाय

सर्दी गर्मी वर्षा से बच जाओगे लेकिन रेडिएशन से होने वाले नुकसान से कैसे बच पाओगे ???
जानिये
मोबाइल रेडिएशन है कितना खतरनाक!

इन दिनों अगर कोई किसी का सच्चा साथी है, जो हर समय साथ रहता है तो वह है आपका मोबाइल फोन। जी हां, इसके बिना जिंदगी की कल्पना करना शायद मुश्किल ही होगी। लोग फोन को ऐसे चिपका के अपने साथ रखते हैं जैसे कोई खजाना हो। लोग इस बात से अनजान है कि फोन को यूं अपने साथ हमेशा चिपका के रखना किसी बड़े खतरे को बुलावा देना है।
क्या आप जानते हैं मोबाइल फोन और मोबाइल टावर से निकलने वाला रेडिएशन सेहत के लिए खतरा भी साबित हो सकता है, वहीं कुछ सावधानियां अगर बरती जाएं तो मोबाइल रेडिएशन से होने वाले खतरों से काफी हद तक बचा जा सकता है।

क्या है रेडिएशन के साइड एफेक्ट्स
हमेशा रहेगी सिरदर्द की शिकायत
सिर में होगी झनझनाहट
लगातार थकान महसूस करना
चक्कर आना
डिप्रेशन में रहना
नींद न आना व आंखों में ड्राइनेस रहना
काम में बिल्कुल भी ध्यान न लगना
कानों का बजना और सुनने की क्षमता धीरे-धीरे कम होना
याददाश्त कमजोर होना
पाचन में गड़बड़ी रहना

बता दें कि मोबाइल रेडिएशन से लंबे समय के बाद प्रजनन क्षमता में कमी, कैंसर, ब्रेन ट्यूमर और मिस-कैरेज की आशंका भी हो सकती है। यह हम सभी जानते हैं कि हमारे शरीर में 70 फीसदी और दिमाग में 90 फीसदी तक पानी होता है। यह पानी धीरे-धीरे बॉडी रेडिएशन को अब्जॉर्ब करता है जो आगे जाकर सेहत के लिए काफी नुकसानदेह साबित होता है। आपको बता दें कि मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करने से कैंसर जैसी बड़ी और गंभीर बीमारी भी आपको हो सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक हर दिन आधे घंटे या उससे ज्यादा मोबाइल का इस्तेमाल करने पर 8-10 साल में ब्रेन ट्यूमर की आशंका 200-400 फीसदी बढ़ जाती है।

मोबाइल फोन का रेडिएशन कब है ज्यादा घातक यहां जानें

मोबाइल तकिए के नीचे रखकर सोना सही नहीं है
जेब में मोबाइल रखना दिल के लिए नुकसानदेह है,
पेसमेकर लगा है तो मोबाइल ज्यादा नुकसान करता है।

घबराइये नहीं रेडिएशन से सुरक्षा का उपाय आ चुका है जो 100% सुरक्षित है और आपका बचाव करता है इसका फ्री डेमो उपलब्ध है ज्यादा जानकारी और डेमो के लिए आज अभी संपर्क करे।
जॉब नौकरी करने के लिए भी संपर्क कर सकते है।

मोबाईल रेड़ीयेसन से बचिये एनवायरोचिप वितरक डिस्ट्रिब्यूटर डीलर बनिये और स्वास्थ्य के साथ शानदार कमाई कीजिये, फ्री डेमो मोबाईल।
भंवर जूसरी
मो.9251615727

No comments:

Post a Comment

विषयगत टिपण्णी करने पर आपका बहुत बहुत आभार साधुवाद l
भवर सिंह राठौड